Airforce को अनिल कपूर​ की फिल्म पर आपत्ति, ये वाला सीन ​हटाने को कहा ​

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ​​​​बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के ​एक Airforce ​प्रोजेक्ट ​​का ​हाल ही में ट्रेलर जारी किया गया​ है​।

फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल के ​बाद अब Airforce ​(‎ IAF) ने बुधवार को नेटफ्लिक्स की आने वाली एक फिल्म के सीन पर आपत्ति जताई ​है, जिसमें ​​अनिल कपूर ​​Indian Airforce अधिकारी की वर्दी में ​​बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप​ ​से झगड़ते ​नजर आ रहे हैं​​।​

 IAF uniform,NetflixIndia,anurag kashyap,anil kapoor

Indian Airforce की ओर से एक ट्वीट ​​किया गया​ कि इस वीडियो में​ एयर फोर्स की वर्दी गलत तरीके से ​दिखाई गई है और जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह अनुचित है। यह भारत के सशस्त्र बलों में उन लोगों के व्यवहार संबंधी मानदंडों के अनुरूप नहीं है। ​इसलिए ​​फिल्म से इस तरह का सीन तुरंत हटना चाहिए​​​​।

दरअसल, ​ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ​​​​बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के ​एक ​प्रोजेक्ट ​​का ​हाल ही में ट्रेलर जारी किया गया​ है​।​ इस आने वाली फिल्म में ​वे खुद ​एयर फोर्स अधिकारी​ की भूमिका में हैं और ​​Indian Airforce की वर्दी में ​​​​बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ झगड़ते ​नजर आ रहे हैं​​​​।​ ​सीन में अनिल कपूर आपत्तिजनक शब्दों का ​भी ​इस्तेमाल कर रहे हैं​​​​​।​​​​

इसी ​पर Indian Airforce ने आपत्ति जताते हुए इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए कहा है कि इस वीडियो में एयर फोर्स की वर्दी का गलत इस्तेमाल किया गया है और भाषा भी सही नहीं है​​, इसलिए इस सीन को हटाना चाहिए​​​​​​।​ इसी फिल्म के प्रमोशन के चलते बीते दिनों अनिल कपूर और अनुराग कश्यप के बीच सोशल मीडिया पर एक जंग देखने को मिली थी​​​​।​ दोनों एक दूसरे के खिलाफ ​इस तरह के ​ट्वीट कर रहे थे​ जैसे हकीकत में लड़ाई कर रहे हों​​।

Indian Airforce ने इससे पहले भी नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज हुई फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ के ट्रेलर पर आपत्ति जताई थी। आईएएफ ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर फिल्म को दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) को रद्द करने को कहा था।​ एयर फोर्स का कहना था कि एयर फोर्स की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित इस फिल्म के ट्रेलर में छेड़छाड़ की गई है, क्योंकि स्क्रीनिंग के दौरान इन दृश्यों को नहीं दिखाया गया था।

इसके अलावा कई बार ऐ​से विवाद हो चुके हैं, जहां बॉलीवुड की किसी फिल्म या वेब शो में सेना के अधिकारी को वर्दी पहने कुछ गलत करते हुए दिखाया गया है​​।​ बीते दिनों एकता कपूर निर्मित एक वेब शो में सेना की वर्दी पहने किरदार के साथ कुछ गलत दिखाया गया था, जिस​ ​पर ​भी ​काफी विवाद हुआ था​​​​।

यह भी पढ़िए : जानें कितनी प्रभावी है चीन की Corona Vaccine!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button