अखिलेश यादव का ट्वीट, कहा- भाजपा अब खत्म!

अखिलेश बोले, आय दोगुना करने का जुमला देकर कृषि कानून की आड़ में जमीन हड़पने का षड्यंत्र

कृषि कानूनों के विरोध में विपक्ष की सियासत जारी है। एसपी अध्यक्ष और पूर्व CM अखिलेश यादव ने इसे किसानों की आय डबल (Income doubled) करने का जुमला देकर जमीन हड़पने का षड्यंत्र करार दिया है।

पूर्व सीएम ने मंगलवार को ट्वीट किया कि आय दोगुनी (Income doubled) करने का जुमला देकर कृषि कानून की आड़ में किसानों की जमीन हड़पने का जो षड्यंत्र है वो हम खेती-किसानी करने वाले अच्छे से समझते हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम अपने किसान भाइयों के साथ हमेशा की तरह संघर्षरत हैं, जिससे न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), मंडी व कृषि की सुरक्षा करने वाली संरचना बची-बनी रहे। उन्होंने ट्वीट के अन्त में लिखा भाजपा अब खत्म। इससे पहले कांग्रेस और बसपा भी कृषि कानूनों को लेकर विरोध दर्ज करा चुकी है और उसके नेता सरकार को घेरने में जुटे हैं।

इस बीच कृषि कानूनों को कैंसिल करने की मांग को लेकर शुरू हुआ किसान आंदोलन छठवें दिन में प्रवेश कर गया है। उत्तर प्रदेश के किसानों ने भी यूपी गेट पर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। मौके पर धीरे-धीरे किसानों की संख्या बढ़ने लगी है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अपप्रचार किया जाता है कि फैसला तो ठीक है। मगर, इससे आगे चलकर ऐसा हो सकता है। जो अभी हुआ ही नहीं, जो कभी होगा ही नहीं, उसको लेकर समाज में भ्रम फैलाया जाता है। कृषि सुधारों के मामले में भी यही हो रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने दशकों तक किसानों के साथ लगातार छल किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों का छलावा किसानों को आशंकित करता है। मगर, अब छल से नहीं गंगाजल जैसी पवित्र नीयत के साथ काम किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button