ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने कोहली के लिए बनाया खास प्लान, रन बनाने से रोकने में सफल रहेंगे

लैंगर ने कहा कि हमने कोहली के खिलाफ खास रणनीति बनाई है

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि 17 दिसंबर से इंडिया के विरूद्ध शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में उनकी टीम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के विरूद्ध खास रणनीति बनाई है।

Justin langer

कोच लैंगर ने पत्रकारों से बताया कि हमें अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। कोहली एक शानदार खिलाड़ी और एक बेहतरीन कप्तान हैं। मैंने यह बात कई बार कही है कि मेरे भीतर कोहली को लेकर काफी सम्मान है, लेकिन हमने उनके विरूद्ध एक बहुत ही अच्छी रणनीति तैयार की है क्योंकि इस बात का अंदाजा हम सभी को है कि वह एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के लिए कितना महत्व रखते हैं। कोच लैंगर ने आगे कहा कि हमें अपनी योजना को सही तरीके से अमल में लाना होगा। उम्मीद करते हैं कि हम उनको रन बनाने से रोकने में सफल रहेंगे।

कोच लैंगर ने कहाकि दिन के अंत में जो बात सबसे ज्यादा असर छोड़ने वाली है, वो स्कोर बोर्ड पर लगा रन ही होता है। उम्मीद करते हैं कि हम अपनी योजना को सही तरीके से चला पाएंगे। अब तक हम उनका काफी कुछ देख चुके हैं और उनको भी हमारी टीम का काफी कुछ देखने को मिला है। इसी वजह से मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मुकाबला होने वाला है।

उन्होंने कहा कि भारत के एक डे-नाइट टेस्ट की तुलना में उनकी टीम ने सात डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि टीम को शुरूआत में कोई फायदा होगा।

कोच लैंगर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि इससे हमें कोई फायदा होगा। मैंने हमेशा कहा है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ टीमें बड़े खेल या गेंद के रंग की परवाह किए बिना मैदान में उतरती हैं, इसलिए चाहे वह लाल गेंद हो या सफेद गेंद या गुलाबी गेंद, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और टीम अपना बेस्ट देते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमारे पिछले प्रदर्शन से हमें कुछ फायदा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button