बड़ी खबर: UP STF ने पकड़ा 1 करोड़ का गांजा, तीन तस्कर गिरफ्तार

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में उड़ीसा से मादक पदार्थ लाकर बहराइच व आसपास के जनपदों में बेचा जा रहा है।

मीरजापुर।। यूपी एसटीएफ ने जिले के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के बथुआ चौराहे के पास से गुरूवार की देर रात एक करोड़ कीमत का 534 किलोग्राम गांजा बरामद किया। पुलिस ने गांजा के साथ तीन अंतरप्रांतीय तस्करों को भी गिरफ्तार किया।

यूपी एसटीएफ को सूचना मिली कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में इस समय मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह की सक्रियता बढ़ गई है। इसके बाद एसटीएफ की टीम सूचना एकत्रित करने में जुट गई।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में उड़ीसा से मादक पदार्थ लाकर बहराइच व आसपास के जनपदों में बेचा जा रहा है। सूचना पर एसटीएफ के एएसपी टीम के साथ मीरजापुर के लिए रवाना हुए।

जिले में पहुंचकर कटरा कोतवाली क्षेत्र के बथुआ चौराहे के पास टीम डीसीएम का इंतजार करने लगी। गुरूवार की देर रात डीसीएम आती दिखाई दी। जिसे रोकने पर सीमेंट की खाली बोरियों के बीच छिपा कर रखा 534 किलो गांजा बरामद किया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ है।

गांजा तस्करों ने बताया कि वह गांजा उड़ीसा से लेकर नानपारा बहराइच जा रहे थे। गिरफ्तार किए गए तस्करों में श्रवण सिंह पुत्र सोम सिंह निवासी राजपूत थाना दरबारा जिला अलवर राजस्थान, राजवीर सिंह पुत्र मदनलाल निवासी सरसड़ा गोविंदनगर जिला अलवर राजस्थान, तिरुपति कंकनला पुत्र केसवालो निवासी आदिलाबाद थाना भेवानी जिला मंचियाल तेलंगाना हैं। इनके पास से गांजा के साथ एक डीसीएम, 5 हजार 590 नगद, आधार कार्ड, डेबिट कार्ड आदि बरामद किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button