सुशांत मामले में जांच के बीच हुई ये घटना, CBI चीफ ने स्टाफ को लगाई फटकार

सर्वोच्च जांच एजेंसी को सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सुशांत मामला सौंपा था. दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन CBI चीफ शुक्ला ने यह आदेश जारी किया.

मुंबई।। केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के मामले की जांच में जुटे हुए हैं. इस बीच CBI चीफ आर. के शुक्ला ने खुलासा किया कि भारत की प्रमुख जांच एजेंसी के मुख्यालय के साथ सब ठीक नहीं है. CBI की एक प्रमुख टीम 24 घंटे सुशांत मामले की जांच में जुटी है और इसके कई वरिष्ठ अधिकारी मामले से जुड़े तमाम लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच CBI मुख्यालय और एजेंसी के अन्य कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारियों को समय के पाबंद न होने पर फटकार लगाई गई. इनमें से कई अधिकारी अपने कार्यालय से गायब पाए गए, खासकर सुबह के समय में.

क्या लिखा है आदेश में–

सर्वोच्च जांच एजेंसी को सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सुशांत मामला सौंपा था. दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन CBI चीफ शुक्ला ने यह आदेश जारी किया. एक सख्त पुलिस अधिकारी और एक अनुशासक के तौर पर शुक्ला ने जोन के प्रमुख और अन्य शाखाओं के लिए एक सख्त आदेश जारी किया है. इस आदेश में लिखा है, ‘यह देखा गया है कि जोन के प्रमुख और कानून अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी अनियमित घंटों में कार्यालय आ रहे हैं. संयुक्त निदेशक और उससे ऊपर के स्तर के अधिकारियों से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है.’

देर से आने पर है नाराजगी–

उनके आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों के बर्ताव को उनके अधीनस्थों द्वारा देखा जा रहा है और अक्सर यह संगठन में अनुशासनहीनता को प्रोत्साहित करता है. CBI अनुसार, कुछ अधिकारी कार्यालय में देरी से पहुंचते हैं और कई दिनों की छुट्टी पर चले जाते हैं. ऐसा दृष्टिकोण कार्य की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है.

जानिए क्या है वजह–

आपको बता दे, कि ‘दरअसल कोविड-19 महामारी के कारण कुछ अधिकारी अनियमित समय पर आ रहे हैं. लेकिन निदेशक के आदेश के बाद अब पूरा स्टाफ अब समय पर आने लगा है.’ CBI चीफ ने अपने आदेश में कहा, ‘इसकी उम्मीद नहीं की जानी चाहिए कि मुझे आपको समय पर कार्यालय आने के लिए याद दिलाना पड़े. ऐसा दुबारा न हो, सुनिश्चित करें कि मैं आपको फिर से यह याद न दिलाऊं.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button