चमोली आपदा: मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 60, सर्च ऑपरेशन जारी

आपदा में घायल 06 लापता और 12 एनटीपीसी से सुरक्षित व्यक्ति पहले ही निकाले गए थे। एसडीआरएफ की 12 टीमें रेणी गांव से श्रीनगर तक सर्चिंग कार्य में लगी हुई हैं।

देहरादून।। चमोली के ऋषि गंगा में आई आपदा के बाद 12वें दिन गुरुवार को अभी तक कुल 60 शव बरामद किए गए हैं। आपदा में कुल 204 लोग लापता हैं, जिसमें से 31 शवों एवं 01 मानव अंग की शिनाख्त की जा चुकी है जबकि 27 मानव अंग अलग-अलग स्थानों से बरामद किये गये हैं।

गुरुवार दोपहर साढ़े बारह बजे तक टनल के अंदर से दो और शव बरामद हुए हैं। इन शवों को मिलाकर कुल मृतकों की संख्या 60 पहुंच गई है। सर्च ऑपरेशन के दौरान शव लगातार मिल रहे हैं। आपदा में घायल 06 लापता और 12 एनटीपीसी से सुरक्षित व्यक्ति पहले ही निकाले गए थे। एसडीआरएफ की 12 टीमें रेणी गांव से श्रीनगर तक सर्चिंग कार्य में लगी हुई हैं। ऑपरेशन आगे भी जारी रहेगा।

बेहतर कम्युनिकेशन के लिए एसडीआरएफ संचार की टीम भी प्रभावित इलाके में मुस्तैदी के साथ काम में जुटी है। सर्चिंग के लिए डॉस्क्वाड, राफ्ट, ड्रोन बायनाकुलर की मदद ली जा रही है। आपातकालीन स्थिति के लिए रेणी गांव से ऊपर वाटर सेंसर युक्त वार्निंग सिस्टम लगा लिया गया है। वहीं आपदा प्रभावित 13 गावों में विद्युत विभाग की बिजली और जल संस्थान की ओर से पेयजल व्यवस्था को बहाल कर कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button