इस जगह मिला कोरोना का सबसे खतरनाक वैरिएंट, विशेषज्ञों ने किया आगाह

img

कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ था कि दुनियाभर में कोरोना (Corona) का खतरा एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है. कई देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यही कारण है कि भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) की चेतावनी जारी कर दी गई है. कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बीच अमेरिका (America) से डराने वाली खबर सामने आई है.

आपको बता दें कि दरअसल अमेरिका में कोरोना के सबसे खतरनाक R.1 वेरिएंट (Corona R.1 Variant) की पहचान की गई है. इस नए वेरिएंट के मरीज भले ही अभी काफी कम हों लेकिन इसका खतरा अब दुनियाभर के देशों में बढ़ गया है.दुनियाभर में कोरोना संक्रमण को डेढ़ साल से अधिक का समय बीत चुका है. कोरोना की चपेट में आने से अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीँ कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भारत में काफी तबाही मची थी और अब एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट ने दुनियाभर के देशों की धकड़ने तेज कर दी हैं. कोरोनावायरस पर अध्‍ययन कर रही विशेषज्ञों की टीम ने अब एक नए और बेहद खतरनाक वेरिएंट के बारे में लोगों को आगाह किया है. शोधकर्ताओं ने पिछले दिनों अमेरिका में कोरोना के एक नए वेरिएंट R.1 की पहचान की है.

इसके साथ ही इस नए वैरिएंट पर विशेषज्ञों ने कहा है कि भले ही कोरोना के इस नए वेरिएंट के मामले काफी कम हैं, लेकिन इससे बचकर रहने की जरूरत है. विशेषज्ञों के मुताबिक जिस तरह से इस वेरिएंट की प्रकृति देखने को मिली है, उसके आधार पर हम सकते हैं कि यह काफी संक्रामक हो सकता है. जिसकी वजह से खतरा बढ़ जाता है.

Related News

--Advertiesment--

img