उत्तराखंड: कोरोना वैक्सीनेशन की कवायद तेज, डीएम ने की तैयारियों की समीक्षा बैठक

डीएम मयूर दीक्षित ने वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर बुधवार को टास्क फोर्स की बैठक कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

उत्तरकाशी॥ जिले में जिला प्रशासन ने लोगों को महामारी से बचाने के लिए वैक्सीनेशन की कवायद तेज कर दी है। डीएम मयूर दीक्षित ने वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर बुधवार को टास्क फोर्स की बैठक कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Corona vaccination

बैठक में डीएम ने स्वास्थ्य महकमे को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य युद्ध स्तर से करने के लिये विस्तृत कार्य योजना तैयार की जाए। वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीण स्तर तक स्वास्थ्य महकमे के साथ पंचायतराज, बाल विकास व शिक्षा विभाग की अहम जिम्मेदारी होगी। लिहाजा ऐसे विद्यालयों व कॉलेजों का चिन्हीकरण कर लिया जाए, जहां आवश्यक मूलभूत सुविधाओं के साथ वैक्सीन का भंडार किया जा सके। डीएम ने कहा कि वेक्सिनेशन को लेकर डॉक्टर समेत पांच लोगों की टीम बनाई जाय। साथ ही सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस, पीआरडी, होमगार्ड व नेहरू युवा केंद्र के लोगों को शामिल किया जाए और वैक्सीनेशन के लिए ब्लॉक स्तर तक के कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाए।

डीएम ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन को लेकर हर सप्ताह टास्क फ़ोर्स समिति की बैठक होगी। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. डीपी जोशी, प्रमुख अधीक्षक डॉ. एसडी सकलानी, डॉ. वीके विश्वास, डॉक्टर सुजाता, मुख्य शिक्षा अधिकारी बीपी सेमल्टी, बाल विकास एवं कार्यक्रम अधिकारी संगम सिंह, डीपीआरओ हरीश आर्या सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिले में अब तक कोरोना के 3266 मामले सामाने आये। इनमे से अब तक 2929 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 236 कोरोना केस एक्टिव हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button