लखनऊ में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, राजनाथ सिंह ने सीएम योगी से किया ये अनुरोध …

उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 2934 कोरोना के नए मरीज मिले हैं और 14 लोगों की मौत हुई है।

lucknow। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना बेकाबू हो चूका है। तमाम कोशिशों के बावजूद तहजीब के शहर में COVID-19 Infection के सबसे ज्यादा के केस आ रहे हैं। इसके साथ ही अफवाहों का बाजार भी सरगर्म है। इस बीच देश के रक्षामंत्री और लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंत्रणा कर और अस्पतालों में बेड बढ़ाने, वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की सुविधा बढ़ाने का अनुरोध किया। राजनाथ सिंह ने राजधानी वासियों से भी कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

सीएम योगी ने राजनाथ सिंह को बताया कि लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल, एरा मेडिकल कॉलेज और शकुंतला मिश्रा मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़ाए जा रहे हैं। इसके साथ हीजल्द ही किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMC) और पीजीआई में भी बेड बढ़ाने को अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही अन्य सभ उपाय भी किये जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 2934 कोरोना के नए मरीज मिले हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। लखनऊ में जिला प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दो प्रतिष्ठित स्कूलों की शाखओं को सील कर दिया है। कई और जगह कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह राजढनी में पिछले दिनों कई पत्रकार भी संक्रमित हुए हैं। संक्रमण के भय से हजारों प्रवासी कामगार भी लखनऊए से पलायन कर चुके हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर शनिवार को राजधानी में दिनभर तरह-तरह की अफवाहें उड़ती रही। लोग आपस में चर्चा करते सुने गए कि शहर में अनगिनत मौतें हो रहीं हैं और प्रशासन इसे छिपा रहा है। पुरे दिन इस बात की भी चर्चा रही कि मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए नंबर लग रहा है। लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि कभी भी फूल लॉकडाउन की घोषणा हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button