मुख्य डाकघर पर आधार बनवाने व संसोधन करवाने वालों की उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ

आलम यह था कि लोग एक दूसरे से आगे बनवाने के लिए आपाधापी कर रहे थे। जैसे लग रहा था कि कोरोना समाप्त हो गया है। भीड़ में अधिकतर लोग मास्क भी नहीं लगाए हुए थे।

बिजनौर।। नगर के मुख्य डाक घर पर आधार बनवाने व संसोधन करवाने के वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को भी भूल गयी। भीड़ ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई। सोमवार को नगर के मोहल्ला नवाबपुरा स्थित मुख्य डाक घर में आधार कार्ड बनवाने व संसोधन कराने के लिए भीड़ उमड़ गई। आपाधापी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग भी रखना भूल गए।

आलम यह था कि लोग एक दूसरे से आगे बनवाने के लिए आपाधापी कर रहे थे। जैसे लग रहा था कि कोरोना समाप्त हो गया है। भीड़ में अधिकतर लोग मास्क भी नहीं लगाए हुए थे। आधार कार्ड बनवाने, ठीक कराने के लिए लोग सुबह से ही डाकघर में पहुंच रहे हैं। कई-कई दिनों तक भी इनका नंबर नहीं आ पा रहा है। उधर, जिन बैंकों में आधार के काउंटर चल भी रहे हैं, उनमें अतिरिक्त शुल्क मांगा जा रहा है।

सामान्य बनवाने वाले को एक एक दो दो महीने का समय दिया जा रहा है। बैंकों और डाकघरों के बाहर खासी भीड़ है। लोगों की और से कोई कोविड के नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है। अगर यही हाल रहा तो आधार बनाने के लिए काट रहे चक्कर व भीड़ लगाने वाले लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button