हैप्पी बर्थडे श्रुति हासन : पेरेंट्स की शादी से पहले हो गया था जन्म, पिता की गर्लफ्रेंड से…

फिल्म अभिनेत्री श्रुति हासन आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर श्रुति ने फैंस के साथ अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीर के साथ ही एक खास पोस्ट भी साझा किया हैं।

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री श्रुति हासन आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर श्रुति ने फैंस के साथ अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीर के साथ ही एक खास पोस्ट भी साझा किया हैं। इस तस्वीर में श्रुति ब्लैक कलर की ड्रेस पहने हुए ढेर सारे गुब्बारों के बीच बैठी हुई हैं और उनके पीछे लिखा है हैप्पी बर्थडे 35 !’ श्रुति ने इस तस्वीर को फैंस के साथ शेयर करते हुए लिखा-‘आभार और आनंद से भर गई हूं!
Shruti Haasan
मेरे जीवन का सबसे अच्छा चरण रहा है और मैं अपने सबक और यात्रा के लिए आभारी हूं। मैं बड़ी हो गई हूं और उन तरीकों को बदल दिया है, जिन्होंने भविष्य की मेरी दृष्टि को आकार दिया। मैं अपने आपको प्रकाश और रचनात्मकता से भरना चाहती हूँ। मैं चाहती हूं कि मैं अपनी वर्चुअल फैमिली को बड़ा वाला थैंक्यू कहूं, क्योंकि उन्होंने मेरे जन्मदिन को खास बना दिया है। आपकी बधाइयों  के लिए धन्यवाद।’

अभिनेत्री सारिका ठाकुर की बेटी हैं श्रुति

सोशल मीडिया पर श्रुति के इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे है और उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। श्रुति हासन फिल्म अभिनेता व राजनेता कमल हासन और अभिनेत्री सारिका ठाकुर की बेटी हैं।

फिल्म ‘हे राम’ है पहली फिल्म

28  जनवरी, 1986 को जन्मी श्रुति हासन ने कमल हासन की फिल्म ‘हे राम’ में छोटी सी भूमिका के साथ फिल्म जगत में कदम रखा था। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी। इसके बाद साल 2009 में उन्होंने सोहम शाह निर्देशित मल्टीस्टारर फिल्म ‘लक’ से बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में श्रुति के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद श्रुति हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु की कई फिल्मों में अभिनय करती नजर आईं।
उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में दिल तो बच्चा है जी, ओह माय फ्रेंड, रमिया वस्तावैया, गब्बर इज बैक, वेलकम बैक, पुलि, रॉकी हैंडसम, देवी आदि शामिल हैं। श्रुति फिल्मों के साथ -साथ सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं। श्रुति जल्द ही तेलुगु फिल्म ‘वकील साब’ में लीड रोल में नजर आयेंगी।

जानते हैं श्रुति के बारे में कुछ फैक्ट्स

पेरेंट्स की शादी से पहले हुआ था जन्म

श्रुति कमल हासन और सारिका जैसे दिग्गज एक्टर्स की बेटी हैं। उनका जन्म उनके माता-पिता की शादी से पहले ही हो गया था। दरअसल, शादी से पहले कमल हासन और सारिका लिव इन में रहते थे। इसी दौरान सारिका प्रेग्नेंट हो गईं और 1986 में श्रुति को जन्म देने के दो साल बाद उन्होंने 1988 में कमल हासन से शादी कर ली। कमल हासन और सारिका की शादी नहीं टिकी और 2004 में दोनों का तलाक हो गया।श्रुति की छोटी बहन अक्षरा भी एक्ट्रेस हैं।

स्कूल में रखा था फेक नाम

खबरों के मुताबिक, श्रुति जब स्कूल में थीं तो उन्होंने अपना असली नाम छुपाकर एक फेक नाम से स्कूल में पढ़ाई की थी ताकि किसी को ये ना मालूम चले कि वो कमल हासन और सारिका की बेटी हैं। उन्होंने अपना नाम पूजा रामचंद्रन रखा था ताकि किसी को ना पता चले कि वो फिल्मी फैमिली से हैं।

श्रुति की प्रारंभिक स्कूलिंग लेडी अंदल स्कूल, चेन्नई से हुई है। इसके बाद उन्होंने मुंबई के सेंट एंड्रू कॉलेज से साइकोलाजी में डिग्री हासिल की। संगीत में रूचि के चलते श्रुति ने अमेरिका के कैलिफोर्निया का रुख किया और वहां के म्यूजिशियंस इंस्टिट्यूट से म्यूजिक की पढ़ाई की और फिर चेन्नई लौट आईं।

मां से बंद हो गई थी बातचीत

मां सारिका ने कमल हासन से तलाक के बाद श्रुति की परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब इन दोनों के रिश्तों में तनाव आ गया था। दरअसल, श्रुति की मां से बहुत अच्छी बॉन्डिंग हुआ करती थी लेकिन बात तब बिगड़ गई जब श्रुति की पिता कमल हासन की गर्लफ्रेंड से बॉन्डिंग हो गई। दोनों साथ में टाइम स्पेंड करने लगीं जो कि सारिका को रास नहीं और वह श्रुति से नाराज हो गईं और दोनों के बीच कुछ सालों के लिए बातचीत बंद हो गई। हालांकि, अब इनके रिश्ते सामान्य हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button