Home Minister शाह ने वैष्णोदेवी सर्कल ब्रिज का किया उद्घाटन, मोटर चालकों को ट्रैफिक जाम से मिलेंगी राहत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंडित दीनदयाल उपाध्याय हाल स्थित टीकाकरण केंद्र पर भी गए और सुबह 10:10 बजे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई नेता मौजूद थे।

गांधीनगर।। अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ने वाले एसजी हाईवे पर वैष्णोदेवी सर्किल के पास फ्लाईओवर और खोडियार कंटेनमेंट डिपो के पास बने फ्लाईओवर को आज जनता के लिए खोल दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार सुबह इसका उद्घाटन किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंडित दीनदयाल उपाध्याय हाल स्थित टीकाकरण केंद्र पर भी गए और सुबह 10:10 बजे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई नेता मौजूद थे। 28 करोड़ रुपये की लागत से डेढ़ किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर यातायात की बड़ी समस्या को कम करेगा। उन्होंने खोडियार कंटेनमेंट डिपो के पास बने फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाएगी। युवाओं का नि:शुल्क टीकाकरण किया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि अब कोरोना का संक्रमण धीमा होगा। मोदी जी के इस फैसले से हम पूरी दुनिया में टीकाकरण के मामले में सबसे आगे हैं। जिन लोगों ने 1 खुराक ली है, उन्हें समय पर दूसरी खुराक लेने की अपील की जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि 2 खुराक लेने के बाद ही वैक्सीन का असर बेहतर होगा।

वर्ष 2016 में सरखेज गांधीनगर हाईवे पर 6 फ्लाईओवर बनाने की स्वीकृति दी गई थी। 6 फ्लाईओवर के लिए 867 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था। वर्ष 2020 में इसे पूरा किया जाना था। नवंबर 2020 में 6 में से 2 फ्लाईओवर नागरिक उपयोग के लिए खोले गए थे। वैष्णोदेवी सर्किल पर गांधीनगर से अहमदाबाद को जोड़ने वाला 1.5 किमी लंबा पुल कल से शुरू हो जाएगा। जिससे रोजाना 1 लाख मोटर चालकों को फायदा होगा। इसके अलावा खोदियार कंटेनर डिपो के पास एक फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया गया।

अहमदाबाद-गांधीनगर को जोड़ने के लिए एसजी हाईवे पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा अहमदाबाद में छह लेन का निर्माण किया जा रहा है। 6 में से 4 फ्लाईओवर अब पूरे हो चुके हैं। अहमदाबाद से गांधीनगर की यात्रा का समय 45 मिनट से घटाकर 20 से 25 मिनट किया जाएगा। गांधीनगर से सौराष्ट्र की यात्रा करने वाले यात्री इस सड़क पर यातायात की समस्या को हल करने के लिए एसजी हाईवे का उपयोग करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button