श्रीलंका दौरे पर रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम, जाने किस दिन से शुरू होगी सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए शिखर धवन कप्तान की भूमिका निभाएंगे। पहली बार टीम का नेतृत्व करने के बारे में बात करते हुए, धवन ने कहा, "भारतीय टीम का कप्तान होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

मुंबई।। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को श्रीलंका के लिए रवाना हुई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने सोमवार को पूरे भारतीय टीम की एक तस्वीर साझा की और पोस्ट के साथ कैप्शन दिया: “श्रीलंका दौरे के लिए टीम पूरी तरह से तैयार।”

श्रीलंका दौरे के लिए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सफेद गेंद वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होगी ताकि युवा खिलाड़ी टी 20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक दे सकें। टी-20 विश्व कप इस साल के अंत में खेला जाना है।

भारत और श्रीलंका 13 जुलाई से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आमने-सामने होंगे। संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे युवा खिलाड़ी टीम में हैं और वे टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को एक पूर्व-प्रस्थान प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “टीम में बहुत से खिलाड़ी हैं जो टी 20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए जोर दे रहे हैं या अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। लेकिन अभी टीम का प्राथमिक श्रीलंका में श्रृंखला जीतना है।”

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए शिखर धवन कप्तान की भूमिका निभाएंगे। पहली बार टीम का नेतृत्व करने के बारे में बात करते हुए, धवन ने कहा, “भारतीय टीम का कप्तान होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं इसके लिए उत्सुक हूं, मैं एक बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला हूं,उस समय मैं भारत ए का कप्तान था, हम बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। मुझे लगता है कि हम लोग एक साथ सोचते हैं, हम श्रृंखला की ओर देख रहे हैं, हम सकारात्मक चीजें बनाना चाहते हैं। हम ड्रेसिंग रूम में एक बहुत ही खुशनुमा माहौल बनाना चाहते हैं, जिसमें लड़के खुद को व्यक्त कर सकें और हम उनसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकें।”

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज–

ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button