Indore: 3 महीने बाद मिले 100 से भी कम नए संक्रमित, अनलॉक हुआ शहर

इंदौर में करीब 114 दिन बाद शुक्रवार को नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 से भी नीचे आ गया। लंबे समय बाद यहां 96 नए मरीज सामने आए, जबकि 2 लोगों की मौत हुई।

इंदौर।। इंदौर में कोरोना की रफ्तार अब धीमी पड़ती जा रही है। लगभग तीन महीने बाद शुक्रवार को यहां 100 से भी कम नए केस मिले। कोरोना की रफ्तार नियंत्रित होने पर शनिवार से शहर को अनलॉक कर दिया गया है। हालांकि वेक्सीनेशन की रफ्तार भी धीमी पड़ रही है, जो चिंता की वजह है।

इंदौर में करीब 114 दिन बाद शुक्रवार को नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 से भी नीचे आ गया। लंबे समय बाद यहां 96 नए मरीज सामने आए, जबकि 2 लोगों की मौत हुई। इससे पहले 17 फरवरी को इंदौर में 95 मरीज सामने आए थे, जिसके बाद नए संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी थी। शहर में अब एक्टिव केस घटकर 742 रह गए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। ऐसे में कुछ बंदिशों के साथ शनिवार से शहर को अनलॉक कर दिया गया, जिसके बाद सड़कों और बाजारों में खासी भीड़ दिखाई दी।

सुस्त पड़ा वेक्सीनेशन–

इंदौर में वैक्सीन के खत्म होने से वैक्सीनेशन धीमा पड़ गया है। एक समय पर एक दिन में 75 हजार वेक्सीनेशन करने वाले शहर में यह संख्या घटकर 3 हजार तक पहुंच गई है। कुछ दिन पहले तक रोजाना औसतन 350 सत्र आयोजित किए जा रहे थे। टीकाकरण का आंकड़ा भी 50 हजार से अधिक बना हुआ था। 6 जून को 75 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई, लेकिन वैक्सीन कम होने के कारण गुरुवार से इसमें गिरावट आनी शुरू हुई।

गुरुवार को अचानक सत्रों की संख्या घटाकर 105 कर दी गई। ऐसे में लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जडिया ने बताया कि फिलहाल सेकंड डोज के लिए वैक्सीन मिल चुका है। रविवार तक स्थिति स्पष्ट होगी कि हमें कितनी वैक्सीन मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button