International Cricket Council ने इस गेंदबाज पर से प्रतिबंध हटाया, अब कर सकेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी 

International Cricket Council ने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के स्पिनर निसर्ग पटेल की गेंदबाजी पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। 

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के स्पिनर निसर्ग पटेल की गेंदबाजी पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं।

NISARG PATEL

11 फरवरी, 2020 को काठमांडू, नेपाल में ओमान के खिलाफ International Cricket Council पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 के दौरान रिपोर्ट के बाद पटेल को गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था।
आईसीसी (International Cricket Council) ने एक विज्ञप्ति में कहा, “एक विशेषज्ञ पैनल ने पटेल के रीमॉडेल्ड बॉलिंग एक्शन के वीडियो फुटेज का अध्ययन किया, और निष्कर्ष निकाला कि कोहनी के विस्तार की मात्रा 15 डिग्री स्तर के मान्य नियम के अंदर ही है।”
मैच अधिकारियों की सहायता के लिए, गेंदबाज की कानूनी गेंदबाजी कार्रवाई की रिपोर्ट, चित्र और वीडियो फुटेज प्रदान किए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले, पटेल की गेंदबाजी एक्शन में कोहनी के विस्तार की मात्रा आईसीसी विनियमों में 15 डिग्री के स्तर से अधिक पाई गई थी। (International Cricket Council)
England Cricket Team क्यों कलाई पर काले रंग की पट्टी बांधकर खेल रहे हैं, जानिए
‘अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस‘ के अवसर पर जियो और जीने दो कार्यक्रम का हुआ आयोजन
IPL 2020: विवादों में फंसे सुनील नारायण, संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए की गई शिकायत

(International Cricket Council)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button