कांग्रेस की बैठक में BJP पर बरसे कमलनाथ, कहा- किसान विरोधी है ये सरकार

कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि आधारित है। इसलिए जरूरी है कि कृषि क्षेत्र खुशहाल हो। हमारे सामने यह सबसे बड़ी चुनौती थी।

भोपाल।। मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ लगातार बैठकें और जनसभा में भाग ले रहे हैं। सोमवार को उन्होंने अपने निवास पर मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कमलनाथ BJP पर जमकर बरसे। उन्होंने BJP पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की खुशहाली से ही बाजारों में रोशनी है, यह रोशनी बनी रहे, इसके लिए हमने किसानों का ऋण माफ कर 27 लाख किसानों को कर्ज मुक्त किया। किसानों की ऋण माफ़ी का कार्य जारी था लेकिन सौदा करकर, बोली लगाकर कांग्रेस की किसान हितैषी सरकार को गिरा दिया गया।

कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि आधारित है। इसलिए जरूरी है कि कृषि क्षेत्र खुशहाल हो। हमारे सामने यह सबसे बड़ी चुनौती थी। मेरा सपना था कि कृषि क्षेत्र से पढ़ा-लिखा नौजवान जुड़े। हमने प्रयास किया कि किसानों की उपज दलालों के हाथों में ना जाए। उन्हें बेहतर दाम मिले, इसके लिए मैंने मुख्यमंत्री के तौर पर सभी जिला कलेक्टरों से व्यक्तिगत बातचीत कर उन्हें निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जो प्रदेश हमारे हाथों में BJP ने सौंपा था, उसमें किसानों की आत्महत्या, बेरोजगार, महिलाओं पर अत्याचार में मप्र नंबर वन था। प्रदेश की इस पहचान को बदलने के लिए हमने शुरुआत की। हर क्षेत्र में, चाहे मिलावट खोरी हो, माफिया हो या नकली खाद बेचने वाले हो, इन सब के खिलाफ हमारी सरकार ने अभियान चलाया। कमलनाथ ने कहा कि BJP सरकार में हमारे प्रदेश में लोग निवेश नहीं करते थे क्योंकि हमारा प्रदेश भ्रष्टाचार में भी देश में शीर्ष पर था। इस माहौल को हमने 15 माह के कम समय में ही बदल दिया था। निवेशकों का विश्वास वापस लौटा था और वे निवेश करने के लिए उत्सुक हुए थे।

बैठक के दौरान उपचुनाव में BJP सरकार को उखाड़ फेंकने की बात कहते हुए कमलनाथ ने कहा कि यह उप चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है। किसानों, गरीबों और इस प्रदेश की जनता का भविष्य इन उपचुनावों से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस के सभी लोग अपने उत्साह, जोश और निष्ठा से इन उपचुनावो में कांग्रेस प्रत्याशियों को विजय दिलाने में जुट जाये। प्रदेश के किसान भाइयों से आव्हान करे कि इन उपचुनावों में प्रदेश से इस किसान विरोधी BJP सरकार को उखाड़ फेंके। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ,पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव एवं मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के दिनेश गुर्जर ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में किसान कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button