किसान आंदोलन के बीच आई ये बुरी खबर, यहां हुई किसान की मौत

किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर धरनारत किसान की मौत

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु सरहद (Singhu border) पर किसानों की मोर्चाबंदी मंगलवार को 13वें दिन भी जारी रही। इससे पहले सोमवार की रात्रि सिंघु सरहद (Singhu border) पर धरनारत एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

farmer- died - Singhu border

बार्डर (Singhu border) पर किसान की मौत की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। मृतक किसान की पहचान अजय मोर (32) पुत्र ईश्वर मोर निवासी बरोदा के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने मौत का कारण ठंड लगना बताया है लेकिन मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

जानकारी के मुताबिक अजय के परिवार में तीन बेटियां हैं। वह खुद पेशे से किसान था और करीब एक एकड़ जमीन है। अजय कृषि कानूनों के विरोध में पिछले कई दिनों से सिंघु बार्डर (Singhu border) पर चले रहे किसान आंदोलन में डटा हुआ था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी पिछले सप्ताह सिंघु बार्डर (Singhu border) पर चल रहे धरने में शामिल होकर वापस लौट रहे पंजाब के एक किसान की कुरुक्षेत्र के नजदीक सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button