जानिए! ICC ODI Rankings में कौन से स्थान पर है भारतीय कप्तान विराट कोहली

गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि बांग्लादेश के मेंहदी हसन 713 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

नई दिल्ली।। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं,जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। कोहली के 857 रेटिंग अंक व रोहित शर्मा के 825 अंक हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आज़म 865 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (801 अंक) चौथे और ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच (791) पांचवें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि बांग्लादेश के मेंहदी हसन 713 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 690 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। बुमराह शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (387 अंक ) शीर्ष पर हैं,जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (295 अंक) दूसरे,अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (294 अंक) तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 245 अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button