इन लोगों को सबसे पहले लगेगा कोरोना का टीका, वो भी फ्री में

यूके : फाइजर के टीका लगवाने वाले 50 लोगों में मलयाली डॉक्टर भी शामिल

लंदन स्थित क्रॉयडन यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में फाइजर-बायोनटेक का टीका लगवाने वाले पहले 50 लोगों में भारतीय मूल के मलयाली डॉक्टर अजीकुमार कविदासन को भी शामिल किया गया है। लंदन में कोरोना की नई लहर का सामना कर रहे लोगों को फाइजर-बायोनटेक की कोरोना वैक्सीन का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा और प्राथमिकता 80 साल की आयु के अधिक के वरिष्ठ नागरिकों, कोरोना मरीजों की देखभाल कर रहे फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स, अस्पताल के कर्मचारी और अस्थमा, फेफड़ों की परेशानी और मधुमेह से ग्रस्त लोगों को दी जाएगी।

corona vaccine

क्रॉयडन यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में डॉक्टर अजीकुमार कविदासन कंसलटेंट चेस्ट फिजिशियन और पलमोनरी में प्रोफेसर के तौर पर काम करते हैं। डॉक्टर अजीकुमार ज्यादा खतरे वाली (हाई रिस्क) श्रेणी में आते हैं और इस कारण नेशनल हेल्थ सर्विस ने डॉक्टर अजीकुमार को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा है। उन्हें पहली डोज के बाद अगले तीन हफ्तों के बाद दूसरी डोज दी जाएगी।

डॉक्टर अजीकुमार कहते हैं कि अपने परिवार के चिंताओं के बाद भी उन्होंने वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया क्योकि वह अन्य लोगों के सामने रोल मॉडल बनकर उन्हें शिक्षित करना चाहते हैं उल्लेखनीय है कि डॉक्टर अजीकुमार मूल रूप से भारत के केरल के अलपुझा शहर के रहने वाले हैं। यह टीडी कॉलेज के विद्यार्थी रहे हैं और इन दिनों क्रॉयडॉन में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button