MP: दोनों तरफ से आ रही ट्रेन के बीच पटरी पर फंसा ट्रक, रेल कर्मियों की तत्परता से टला बड़ा हादसा

सोमवार की सुबह 7.30 के आसपास ट्रक क्रमांक एमपी 15 जी 2686 के चालक ने नशे में इसी रेलवे क्रासिंग पर ट्रक चढ़ा दिया। यह ट्रक बीना-झांसी अप व डाउन रेलवे ट्रेक पर फंस गया।

बीना।। मध्य प्रदेश के बीना में सोमवार सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां अप और डाउन ट्रेक पर दोनों तरफ से आ रही ट्रेन के बीच अचानक रेलवे लाइन पर एक ट्रक पहुंच गया। गनीतम रही कि समय रहते पटरियों पर काम कर रहे रेल कर्मियों ने ट्रक को देखकर दोनों तरफ से आ रही रेल गाडिय़ों को रुकवाया। जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच गए और ट्रक को ट्रेक से हटवाया। इस दौरान दोनों तरफ से आने जाने वाली चार गाडिय़ां लगभग 50 मिनट तक खड़ी रहीं।

 

जानकारी अनुसार बीना- झांसी रेल लाइन पर बन रहे ओवर ब्रिज के लिए रेलवे ने रेलवे क्रासिंग बंद कर दी थी। झांसी फाटक नाम की इस रेल क्रासिंग को तो बंद कर दिया गया था, लेकिन रेलवे लाइन तक आने-जाने वाले रास्ते को बेरीकेटिंग लगाकर बंद नहीं किया गया था। सोमवार की सुबह 7.30 के आसपास ट्रक क्रमांक एमपी 15 जी 2686 के चालक ने नशे में इसी रेलवे क्रासिंग पर ट्रक चढ़ा दिया। यह ट्रक बीना-झांसी अप व डाउन रेलवे ट्रेक पर फंस गया।

इस दौरान भोपाल से झांसी की ओर एक नॉन स्टॉप तथा झांसी से बीना की ओर लोकमान्य तिलक कुशीनगर एक्सप्रेस निकलने के लिए अप और डाउन दोनों ट्रेक पर गाडिय़ां लगी हुईं थीं। जैसे ही रेल पटरियों पर काम कर रहे रेल कर्मचारियों ने ट्रक को रेल पटरी पर देखा, तत्काल भोपाल व झांसी एंड की ओर दौड़े।

रेल कर्मचारियों ने गाडिय़ों के आगे आकर इशारा किया, जिसे समझते पायलटों को देर नहीं लगी और उन्होंने ट्रेन आगे बढऩे से रोक दी। ट्रक फंसने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी और एडीईएन अरविंद कुमार ने हाइड्रा की मदद से 8 बजकर 15 मिनट के आसपास ट्रक को रेलवे ट्रेक से हटाया जा सका। तब तक दोनों तरफ चार गाडिय़ां लगभग 50 मिनट तक खड़ी रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button