Punjab Municipal Poll Results : कांग्रेस की बम-बम, BJP का सूपड़ा साफ

अकाली दल और आम आदमी पार्टी को भी लगा झटका

Prabhat Vaibhav Desk। पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। सात नगर निगमों में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर दिया। कांग्रेस ने मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा नगर निगम जीत ली है। अकाली दल और आम आदमी पार्टी को भी झटका लगा है। भाजपा का सूफड़ा साफ़ हो गया है। भाजपा की करारी हार के पीछे किसानों का गुस्सा ख़ास वजह माना जा रहा है।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच हुए पंजाब की 109 नगर निकाय के लिए हुए चींव की मतगणना जारी है। इस चुनाव में भाजपा को करारा झटका लगा है। गढ़ मानी जाने वाली सीटें पर भी भाजपा साफ़ हो गई है। वहीं कांग्रेस ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। इस बार कांग्रेस ने बठिंडा नगर निगम में भी झंडा गाड़ दिया है। बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणी अकाली दल की हरसिमरत बादल सांसद हैं।

मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। आज शाम तक सारे परिणाम आ जाएंगे। अभी तक आये नतीजों कांग्रेस बम-बम है। उसने सात नगर निगमों में जबरजस्त जीत हासिल की है। भाजपा को जबरजस्त मायूसी हुई है। नए कृषि कानूनों से नाराज मतदाताओं ने भाजपा को नकार दिया है। शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी को भी झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल ने सात और आप ने केवल एक सीट जीती है। एक सीट निर्दल उम्मीदवार के खाते में गई है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब की 109 नगर निकाय-नगर पंचायत और सात नगर निगम के लिए चुनाव हुए थे। इस चुनाव में 9,222 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे थे। कांग्रेस से सबसे ज्यादा 2,037 उम्मीदवार मैदान में थे। भाजपा ने 1,003 , शिरोमणी अकाली दल ने 1,569 और आप ने 1606 उम्मीदवार खड़े किए थे। इसके अतिरिक्त 2832 उम्मीदवार निर्दलीय थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button