इस देश में Corona की तीसरी लहर, कई बड़े शहरों में लगा एक महीने का लॉकडाउन

प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को बढ़ते कोविड (Corona) मामलों के मद्देनजर पेरिस समेत देश के 16 क्षेत्रों में एक महीने का लॉकडाउन लगाया है।

पेरिस।। भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना (Corona) का कहर देखा जा रहा है। फ्रांस में भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए प्रधानमंत्री जीन जीन कैस्टेक्स ने पेरिस समेत कई शहरों में सीमित लॉकडाउन की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को बढ़ते कोविड (Corona) मामलों के मद्देनजर पेरिस समेत देश के 16 क्षेत्रों में एक महीने का लॉकडाउन लगाया है। स्थानीय टीवी चैनल सीएनएन के अनुसार लॉकडाउन शुक्रवार आधी रात से चार सप्ताह तक चलेगा। यह लॉकडाउन पिछले साल मार्च और नवंबर की तुलना में कम प्रतिबंधों के साथ लागू किया जाएगा। इस दौरान स्कूल और जरूरी दुकानें खुली रहेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि छूट का मतलब पार्टी करना और सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क से परहेज करना नहीं है। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, लोगों को घरों से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और ‘अनुमोदन प्रमाणपत्र’ के बाद ही उन्हें बाहर घूमने या व्यायाम की अनुमति दी जाएगी। वे अपने घर से 10 किमी से अधिक दूर नहीं जा सकते। रात के समय कर्फ्यू – वर्तमान में शाम 6 बजे से – नए उपायों के लागू होने पर शाम 7 बजे तक बढ़ाया जाएगा।

स्कूल और विश्वविद्यालय खुले रहेंगे। आवश्यक व्यवसाय खुले रहेंगे, इनमें अब पुस्तक की दुकानें और संगीत की दुकानें शामिल होंगी। इससे पहले, कैस्टेक्स ने मंगलवार को कहा कि देश कोविड-19 (Corona) संक्रमण की ‘एक तरह की तीसरी लहर’ में प्रवेश किया है। कैस्टेक्स ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा, “महामारी ओवरटाइम खेल रही है। जिसे हम तीसरी लहर के एक रूप में देखते हैं।” जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, फ्रांस ने अबतक कुल 4,241,959 संक्रमण (Corona) और 91,833 मौतें दर्ज की हैं।

UP में अवैध शराब बेचने वालों की खैर नहीं, Yogi Govt करेगी ये सख्त कार्यवाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button