BHU में असुविधाओं से वेटरनरी साइंस के छात्र नाराज, अनिश्चितकालीन प्रदर्शन किया आरंभ

छात्रों का कहना है कि विद्यार्थियों को इंटर्नशिप कराने की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही हैं। संकाय के विद्यार्थियों ने कई बार संकाय प्रमुख प्रो रामादेवी निम्मनपल्ली से मिलकर मांगों से अवगत कराया।

मीरजापुर।। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मीरजापुर में बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में संचालित वेटरनरी साइंस के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को परिसर में अनिश्चितकालीन प्रदर्शन आरंभ किया। धरनारत विद्याथियों के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी उतर चुकी है।

बता दें कि वेटरनरी साइंस में वर्ष 2017, 18 व 19 बैच के छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। छात्रों का आरोप है कि संकाय में सुविधा नहीं है। इसे बने हुए चार वर्ष हो गए, लेकिन अभी तक मान्यता नहीं मिली। छात्रों का कहना है कि विद्यार्थियों को इंटर्नशिप कराने की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही हैं। संकाय के विद्यार्थियों ने कई बार संकाय प्रमुख प्रो रामादेवी निम्मनपल्ली से मिलकर मांगों से अवगत कराया। बावजूद इसके छात्र-छात्राओं की समस्याओं लेकर कोई उचित कदम नहीं उठाया गया।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि हमेशा लापरवाही से विद्यार्थियों की मांगों को टाल दिया गया। धरने पर मुख्य रूप से अंतिम वर्ष के छात्र अपने मांगों को लेकर बैठे हुए हैं। एबीवीपी दक्षिणी परिसर इकाई के संयोजक निशांत मिश्रा, अवनीश चौबे ने विद्यार्थियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना और आश्वासन दिया कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा।

छात्रों ने कहा कि मांगों के पूरा होने तक छात्रहित में धरना जारी रहेगा। मांगें पूरी नहीं होने पर छात्र-छात्राओं ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी। कहा कि इस दौरान छात्रों को कुछ भी होता है तो जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button