Women’s hockey team : टीम की जीत पर 19 वर्षीय संगीता ने साझा किए ये अनुभव

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की 19 वर्षीय स्ट्राइकर संगीता कुमारी ने हाल ही में संपन्न हुए चिली दौरे में शानदार प्रदर्शन किया था।

बेंगलुरु। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की 19 वर्षीय स्ट्राइकर संगीता कुमारी ने हाल ही में संपन्न हुए चिली दौरे में शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम इस दौरे पर अजेय रही थी। चिली दौरे पर पांच मैचों में चार गोल करने वाली संगीता ने कहा कि टीम की सफलता में योगदान करना एक शानदार अहसास है, खासकर लंबे अंतराल के बाद खेल वापसी पर।

Striker Sangeeta Kumari

काफी लंबे समय के बाद खेली थी

 संगीता ने कहा,”मैं काफी लंबे समय के बाद खेल रही थी क्योंकि मुझे 2019 में चोट लगी थी, और फिर कोविड-19 की वजह से मैदान से दूर रही। टीम की जीत में योगदान देना बहुत अच्छा लगा।” चिली दौरे पर भारतीय जूनियर टीम ने छह में से पांच मैच जीते जबकि एक ड्रा में समाप्त हुआ।
 टीम के प्रदर्शन के बारे में टिप्पणी करते हुए, संगीता ने कहा, “हमने महामारी के कारण 2020 में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होने के बावजूद चिली में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने दौरे के लिए शिविर में वास्तव में कड़ी मेहनत की थी, जिसका परिणाम सबके सामने है।”

संगीता पहली बार 2016 गर्ल्स अंडर-18 एशिया कप के दौरान सुर्खियों में आईं

 झारखंड में जन्मी संगीता पहली बार 2016 गर्ल्स अंडर-18 एशिया कप के दौरान सुर्खियों में आईं, जहां उन्होंने आठ गोल किए और टीम को कांस्य पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह हॉकी झारखंड टीम का भी हिस्सा थीं जिसने 9वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2019 (ए डिवा) जीती थी।
 उन्होंने कहा,”मुझे लगता है कि 2019 में झारखंड के लिए जीतना मेरे लिए बहुत बड़ी और संतोषजनक जीत थी। मैं अपने खेल में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”
 पहले छह अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने के बाद, संगीता का अब जूनियर महिला एशिया कप जीतने का लक्ष्य है, जो इस साल अप्रैल में जापान में होने वाला है।
 उन्होंने कहा, “हम जल्द ही इस सप्ताह अपना प्रशिक्षण शुरू करेंगे और मुझे निश्चित रूप से लगता है कि चिली दौरे ने हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाया है। उम्मीद है, हम शिविर में और फिर जूनियर महिला एशिया कप में उसी तरह के फॉर्म को जारी रख सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button