एक्शन में योगी सरकार, कानपुर के ड्रग्स माफिया का अवैध मकान गिराया

राज्य के कानपुर जिले में माफियाओं के विरूद्ध अपराध जगत से अर्जित सम्पत्ति को बुलडोजर चलाकर उनकी कमर तोड़ने का काम योगी सरकार निरंतर कर रही है।

उत्तर प्रदेश॥ राज्य के कानपुर जिले में माफियाओं के विरूद्ध अपराध जगत से अर्जित सम्पत्ति को बुलडोजर चलाकर उनकी कमर तोड़ने का काम योगी सरकार निरंतर कर रही है। सोमवार को कानपुर में मोस्ट वांटेड विकास दुबे के बाद ड्रग्स माफिया की करोड़ों की काली कमाई से डिफेंस की जमीन पर बनाए गए अवैध मकान को जमीदोज करने का कार्य किया गया।

YOGI JI

जेसीबी मशीनों के सकरी गलियों में न जाने के चलते हैमर मशीनों व दर्जनों कर्मचारियों को लगाकर ड्रग्स माफिया की अवैध निर्माण को गिराने का कार्य जारी है। उप्र सरकार माफियाओं पर सख्ती से कार्यवाही करते हुए उनकी काली कमाई को जब्त व निर्माण को जमीदोज करने के क्रम में आज दुर्दांत विकास दुबे के बाद ड्रग्स माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा की काली कमाई से तैयार भवन को गिराने पहुंची। भारी पुलिस बल के साथ सेना के जवान की टुकड़ी के साथ प्रशासनिक व डिफेंस के अफसर पहुंचे।

अफसर लाव-लश्कर में शामिल जेसीबी मशीनों जब माफिया की अर्मापुर डिफेंस क्षेत्र में बने करोड़ों के आलीशान मकान तक नहीं पहुंच सकी तो हैमर मशीनों व मकान गिराने में माहिर मजदूरों की टीम को बुलाया गया। इसके बाद अगल-बगल बने भवन स्वामियों को उनके घरों से निकलवाते हुए माफिया के मकान को जमीदोज करने का कार्य शुरु किया गया।

yogi

इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी निशांक शर्मा ने बताया कि काकादेव में स्थित ड्रग्स माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा की अवैध सम्पत्ति को एसीएम की निगरानी में जमीदोज करने का काम किया जा रहा है। सीओ ने बताया कि जिले में आने वाले दिनों में कई माफियाओं पर शिकंजा कसेगा। कार्यवाही की कड़ी में ऐसे कई माफियाओं की सूची तैयार कर ली गई है और अपराधिक दुनिया से अपराधियों द्वारा बनाई गई अवैध सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

जब्त की जा चुकी है 5 करोड़ की संपत्ति

बता दें कि, सुशील कुमार उर्फ बच्चा ड्रग्स माफिया है। उसने अपराध जगत से करोड़ों की नामी-बैनामी सम्पत्ति कानपुर व आसपास के जिलों में बना ली है। उसकी 5 करोड़ रुपये की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है। अन्य स​म्पत्तियों पर भी कार्यवाही प्रशासनिक स्तर पर जारी है। इसी क्रम में सोमवार को उसका आलीशान मकान को ​जमीदोज करने की कार्यवाही की गई। अपराध से अर्जित सम्पत्तियों को बचाने के लिए ड्रग्स माफिया ने राज​नीतिक चोला भी उड़ लिया था, परन्तु योगी सरकार ने अपराधी की इस मंशा पर भी पानी फेर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button