Wednesday , December 11 2019
Breaking News

Sanjay Raut बोले- जब BJP-PDP एक हो सकते हैं तो शिवसेना NCP-Cong क्यों नहीं ?

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना NDA से अलग होगी। शिवसेना सांसद Sanjay Raut ने सोमवार को कहा कि शिवसेना ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA से अलग होने का फैसला किया है और पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के समर्थन से सरकार बनाएगी।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता Sanjay Raut ने सोमवार को कहा कि भाजपा अगर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने का वादा पूरा नहीं करना चाहती तो गठबंधन में बने रहने को कोई मतलब नहीं है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के शिवसेना को सरकार बानने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करने के एक दिन बाद राउत ने पत्रकारों से कहा, भाजपा ’50:50′ के फार्मूले का पालन नहीं करके जनादेश का ”अपमान कर रही है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले इस पर निर्णय ले लिया गया था।

Sanjay Raut ने यह भी कहा कि अगर भाजपा पीडीपी के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार बना सकती है तो शिवसेना महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ क्यों नहीं।

राज्यसभा सदस्य ने कहा, ” भाजपा का यह अहंकार कि वह विपक्ष में बैठ लेगी लेकिन मुख्यमंत्री पद साझा नहीं करेगी, के कारण ही मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है।।। अगर भाजपा अपना वादा पूरा करने को तैयार नहीं है, तो गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *