24 अगस्त से शुरू होगी मेरिट लिस्ट बनाने की प्रक्रिया, जानिए कहां से सफल अभ्यर्थी प्राप्त कर सकेंगे नियुक्ति पत्र-सफलता – उप पंचायत सहायक भर्ती 2021

img

उत्तर प्रदेश में जल्द ही पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58,189 पदों पर भर्ती के लिए परिणामों की घोषणा होने वाली है। गौरतलब है कि राज्य में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58,189 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त को ही समाप्त हो गई थी और अब अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट जारी होने का इंतजार है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू होने वाली है। साथ ही अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं और इसके लिए बेहतर किताबों की खोज में हैं.

कब तक जारी होंगे नियुक्ति पत्र :

इस भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू हो गई है और यह 31 अगस्त तक चलेगी। मेरिट लिस्ट तैयार होने के बाद उसका एक समिति द्वारा 1 से 7 सितंबर के बीच परीक्षण किया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों के नाम पे मुहर लगने के बाद उनका नियुक्ति पत्र 8 से 10 सितंबर के बीच उन्हें सौप दिया जाएगा।

कहाँ से मिलेगा नियुक्ति पत्र :

इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के समक्ष अक्सर यह सवाल आता है कि अगर वे सफल होते हैं, तो उनका नियुक्ति पत्र उन्हें कहाँ से मिलेगा। हालांकि अभ्यर्थियों को इसके लिए ज्यादा भागा दौड़ी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सफल होने वाले अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने जिस ग्राम पंचायत से आवेदन किया है, उनका नियुक्ति पत्र उसी ग्राम पंचायत द्वारा जारी किया जाएगा।

किस आधार पर तैयार होगा मेरिट लिस्ट :

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, उनमें से सफल अभ्यर्थी का चयन उनके दसवीं और बारहवीं के मार्क्स के आधार पर तैयार किए गए मेरिट लिस्ट से किया जाएगा। गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए किसी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाना है और इसमें अभ्यर्थियों की नियुक्ति इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर की जाएगी।

 

 

Related News

--Advertiesment--

img