अब देश के इतने राज्यों में चुनाव लड़ेगी ‘आप’, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में घोषणा की है कि उनकी पार्टी देश के छह अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़ेगी।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में घोषणा की है कि उनकी पार्टी देश के छह अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़ेगी।
arvind kejriwal

इन राज्यों में लड़ेगी चुनाव

केजरीवाल ने कहा कि 2022 में देश के छह राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी भी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लोगों को भी दिल्ली जैसी सुविधा का लाभ उठाने का हक है। ऐसे में ‘आप’ दिल्ली के बाद अन्य राज्यों को बेहतरीन सुविधाओं वाला स्टेट बनाने की मंशा रखती है। उन्होंने कहा कि हम चुनाव इसलिए लड़ेंगे ताकि हर राज्यवासियों को भी वह सब दे सकें, जो दिल्ली में हमने दिया है।

हिंसा को केजरीवाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया

वहीं, गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को केजरीवाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस दौरान किसान नेताओं पर दर्ज एफआईआर को लेकर उन्होंने कटाक्ष किया कि दोषियों को ही सजा मिले तो बेहतर, फर्जी केस बनाने जैसा काम नहीं होना चाहिए।
हालांकि किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि आवांछित तत्वों की वजह से हुए उपद्रव के कारण किसानों के मुद्दे खत्म नहीं हो गए। किसानों की समस्या आज भी है, आंदोलन खत्म नहीं हो सकता। सबको किसानों का साथ देना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button