पीएम मोदी की इतने लाख का हुआ इज़ाफ़ा, अब 3 करोड़ से ऊपर के हुए मालिक

img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति धीरे धीरे ही सही लेकिन इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है. आपको बता दें की आधिकारिक आंकड़ों और नई घोषणा के अनुसार, पीएम मोदी की कुल संपत्ति में 22 लाख की वृद्धि हुई है। वहीँ अगर उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वह 3.07 करोड़ रुपए हैं। पिछले साल यह कुल 2.85 करोड़ रुपए थी।

वहीँ बता दें कि पीएम मोदी के पास अपने कई मंत्रियों की तरह शेयर बाजार का जोखिम नहीं है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के पास 8.9 लाख रुपए का राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र है। इसके अलावा उनके पास 1.5 लाख रुपए की जीवन बीमा पॉलिसियां और एलएंडटी इन्फ्रास्ट्रक्चर के बॉन्ड हैं। उन्होंने 2012 में 20,000 रुपए में इसे खरीदा था। पीएम मोदी के धन में वृद्धि मुख्य रूप से भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में उनके सावधि जमा के कारण हुई है।

गौरतलब है की पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, सावधि जमा राशि 31 मार्च को 1.86 करोड़ थी, जबकि पिछले साल यह 1.6 करोड़ रुपए थी. वहीँ पीएम मोदी के पास कोई वाहन नहीं है। उसके पास 1.48 लाख की चार सोने की अंगूठियां हैं। 31 मार्च, 2021 को उनका बैंक बैलेंस 1.5 लाख रुपए था और हाथ में 36,000 रुपए की (पिछले साल की तुलना में कम) नकदी है।

Related News

--Advertiesment--

img