क्या विराट कोहली को हटा सकते हैं ये 3 खिलाड़ी? इस पूर्व क्रिकेटर ने कह दी ऐसी बात

img

क्रिकेट जगत में इन दिनों कुछ अलग ही चर्चा ज़ोरो पर है, ऐसे में कप्तान कोहली का विकल्प तलाशा जा रहा है. आपको बता दें कि भारत के पूर्व बल्लेबाज और अब मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उन तीन क्रिकेटरों को चुना है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह ले सकते हैं।

वहीँ बता दें कि कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि आईपीएल का मौजूदा सीजन आरसीबी कप्तान के रूप में उनका आखिरी सीजन होगा। कोहली ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि वे आरसीबी के लिए एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे। भारतीय कप्तान ने इसके अलावा अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी-20 इंटरनेशनल में भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स कोहली से आरसीबी की कप्तानी संभालने के संभावित उम्मीदवारों में से एक के रूप में उभरे हैं, लेकिन मांजरेकर को लगता है कि आरसीबी मैनेजमेंट को भविष्य देखना होगा और किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना होगा, जो कम से कम तीन-चार साल के लिए अपना सबकुछ दे सके। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि विराट के बाद टीम की कमान संभालने में मैनेजमेंट कीरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर में से किसी एक को चुन सकता है।

Related News

--Advertiesment--

img