UP Police Good Work : गैंग बनाकर करते थे चोरियां, 11 लाख के माल सहित तीन शातिर गिरफ्तार

img

फिरोजाबाद। थाना टूण्डला पुलिस टीम ने शनिवार को लाखों रुपये के चोरी के माल सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चार घटनाओं का खुलासा कर इन्हें जेल भेजा है।

सीओ टूंडला अनिमेश कुमार ने बताया कि थाना प्रभारी टूंडला कुलदीप दीक्षित शनिवार को पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे,तभी उन्होंने सूचना पर गौरव पुत्र लाल सिंह निवासी मौहम्मदपुर थाना टूण्डला,कुलदीप सिंह पुत्र राकेश कुमार निवासी नगला गौला कुबेरपुर थाना एत्मादपुर जनपद आगरा,सौरभ कुमार पुत्र हरी सिंह निवासी कोटकी थाना पचोखरा को ग्राम मोहम्मदपुर थाना टूंडला से गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 13 बन्डला सरिया लोहा, 02 स्टील के दरवाजे के पल्ले,01 चोखट स्टील,02 रेलिंग स्टील व 15 हजार रुपये नगद व घटना में प्रयुक्त 01 लोडर विक्रम टैम्पो, एक मोटरसाइकिल व एक टाटा लोडर बरामद की है।

उन्होंने बताया कि चोरों से बरामद माल की अनुमानित कीमत लगभग 11 लाख रुपये है। अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि हम छह व्यक्ति गैंग बनाकर रात्रि में मण्डी आदि से अनाज,निर्माणाधीन घरों से सरिया व लोहे का सामान, बन्द घरों में गेट का कुन्दा काटकर,सड़क या घरों के सामने खड़े जनरेटर के अल्टीनेटर को रिन्चो से खोलकर चोरी कर लेते हैं तथा दुकानों के बाहर सड़क पर रखे हुए स्टील व लोहे के जंगलें आदि सामान की चैन काटकर सामान चोरी कर लेते हैं और गौरव के घर पर लाकर रख देते हैं।

बताया गया कि मौका मिलते ही लोहे का छुटपुट सामान और अल्टीनेटर का तांबा निकालकर पचोखरा में रुपेन्द्र की कबाड़े की दुकान पर ले जाकर बेच देते हैं। फ्रेश स्टील व लोहे के दरवाजों को ग्राहक ढूंढकर नये बन रहे घरों के लोगों को कम दाम में बेच देते हैं। सीओ ने बताया कि सभी के खिलाफ कार्यवाही कर इन्हें जेल भेजा है।

Related News