img

टोटका : असफलताओं से निराश लोग करें लौंग के ये उपाय, बदल जाएगी किस्‍मत

img

प्रभात वैभव डेस्क। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति का शुभ-अशुभ प्रभाव प्रत्येक जातक पर पड़ता है। इन्‍हीं ग्रहों और उसकी गति के कारण व्‍यक्ति अपने जीवन में सुख-दुख, मुसीबतें, अच्‍छे दिन, सौभाग्‍य-दुर्भाग्‍य देखता है। कई बार जातक को बुरे दिनों से उबरना बहुत मुश्किल हो जाता है। कहीं कुछ भी नहीं सूझता है। ऐसे में व्यक्ति ज्‍योतिष शास्‍त्र और लाल किताब में बताए टोटके-के उपाय का सहारा लेता है। तो आज हम लौंग के कुछ ऐसे ही टोटके जानते हैं, जो आर्थिक तंगी, सभी संकटों और मुसीबतों से निजात दिलाकर सोये हुए भाग्य को जगाते हैं।

1 - जिन लोगों की कुंडली में राहु और केतु ग्रह अशुभ स्थिति में हों उन्हें हर शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए। ऐसा करने से जातक को राहु-केतु दोष से राहत मिलती है और शुभ दिन आने शुरू हो जाते हैं।

2 - लाल किताब के अनुसार हर शनिवार को शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से राहु-केतु दोष से राहत मिलती है। यह उपाय लगातार 40 दिन तक करने से राहु-केतु दोष का प्रभाव क्षीण होने लगता है और जीवन में खुशहाली आती है।

3 - कभी कभी व्यक्ति के पूरी निष्ठा एवं मेनहत से काम करने के बावजूद सफलता नहीं मिलती है या बार-बार रुकावटें आती हैं। ऐसी स्थिति में घर से निकलते समय मुंह में लौंग रख लें और फिर कार्यस्‍थल पर पहुंचकर अपने ईष्‍ट देव से सफलता दिलाने की प्रार्थना करें। ऐसा नित्य करने से जिंदगी में जल्द बदलाव शुरू हो जाते हैं हुए व्यक्ति सफलता प्राप्त करने लगता है।  

4 - यदि कठिन परिश्रम के बावजूद भी कामों में सफलता न मिल रही हो तो मंगलवार को हनुमानजी की के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और दीपक में कुछ लौंग डाल दें। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ और आरती कर प्रसाद बांटे। इस तरह की क्रिया लगातार 21 मंगलवार तक यकरने से जातक का जीवन सुखमय हो जाता है।

5 - यदि आप लगातार धन हानि और धन की आवक रुकने से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करें। पूजा में 5 लौंग और 5 कौड़ियां भी रखें। अगले दिन इन चीजों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर धन के स्‍थान पर रख दें। इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और आपके जीवन में खुशहाली आएगी। 

Related News