मोनू मानेसर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नूंह में हिंसा और नासिर-जुनैद हत्याकांड का है आरोपी, जानिए

img

(आठ महीने से था फरार)

जुलाई महीने में हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मानेसर को उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वो मार्केट से जा रहा था। मानेसर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हरियाणा के मानेसर का रहने वाला मोनू उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। मोनू मानेसर पर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। उसे राजस्थान पुलिस के हवाले किया जाएगा। 

मोनू को उसी के गांव मानेसर से पकड़ा गया है। वह पिछले आठ महीने से फरार था। बता दें कि हरियाणा के भिवानी जिले में 16 फरवरी को राजस्थान के रहने वाले लोगों की 2 जली लाशें मिली थी। पुलिस जांच में पता चला था कि वो लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ घाटमिका गांव के रहने वाले जुनैद और नासिर की थी। पुलिस इंवेस्टिगेशन में सामने आया था कि हरियाणा के कुछ गौरक्षकों ने मिलकर जुनैद और नासिर को किडनैप किया था। बाद में उन दोनों के शव भिवानी के लोहारू में एक बोलेरो में मिले थे। इस मामले में कई गौरक्षकों के नाम सामने आए थे। जिसमें से एक नाम मोनू मानेसर का भी था। 

हालांकि मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी कर इस घटना में अपना हाथ होने से इंकार कर दिया था। मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। वह गुरुग्राम के पास मानेसर का रहने वाला है। हरियाणा में बजरंग दल की गाय संरक्षण टास्क फोर्स इकाई, गोरक्षा दल के प्रमुख के रूप में वो जाना जाता है। 31 जुलाई 2023 को हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़काने के मामले में मोनू मानेसर का नाम शामिल है। मोनू मानेसर के साथ बिट्टू बजरंगी का एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Related News