Corona in UP: कोरोना की रोकथाम के लिए फील्ड में उतरे CM Yogi, KGMU में कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

img

लखनऊ. यूपी में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे राजनीतिक हलचल बढ़ती जा रही है। राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो चुकी हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी चुनावी मोड में दिख रहे हैं। कल के गोऱखपुर के दौरे के बाद मुख्यमंत्री योगी ने KGMU लखनऊ में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। नए वैरिएंट में ओमिक्रोन दूसरी लहर की तुलना में कम खतरनाक है। सतर्कता, सावधानी बरतने की जरूरत है। निगरानी समितियां डोर-टू-डोर काम कर रहीं हैं।

सीएम योगी ने कहा कि 51 लाख 37 हजार से अधिक किशोरों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। 60 वर्ष उम्र से अधिक के कोमॉर्बिड मरीज या किसी बीमारी से ग्रसित बुजुर्गों, हेल्थ वर्कर्स को अब तक 03 लाख 87 हजार बूस्टर डोज लगाई जा चुकी हैं। इसके अलावा 8 करोड़ से ज्यादा लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं..

बीजेपी द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की प्रत्याशियों की लिस्ट सामाजिक न्याय का प्रतीक है। वहीं समाजवादी पार्टी ने पलायन के लिए जिम्मेदार लोगों को टिकट दिया। जो लोग हिस्ट्रीशीटर हैं, सपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि भारत में आज 16 जनवरी 2022 को कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान के एक साल पूरा हो गया है। जिसमे यूपी ने सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का लक्ष्य हासिल किया है।

Related News

--Advertiesment--

img