School Reopen in UP News: क्या यूपी में कल से खुलेंगे स्कूल? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

img

नई दिल्ली. कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। देश में पिछले 24 घंटे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,71,202 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 314 लोगों की मौत हुई है। वहीं 1,38,331 कोरोना मरीज ठीक होकर घर गये हैं। कोरोना के नए मामलों के साथ ही कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 15,50,377 हो गई है।

कोरोना के चलते बच्चों की ऑफलाइन क्लासेज शुरू नहीं हो पा रहीं हैं। जैसे ही देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल खोले गए वैसे कोरोना की तीसरी लहर ने आकर सबकुछ रोक दिया। यूपी, दिल्ली, मध्यप्रदेश, पंजाब सहित तमाम राज्यों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जिसको लेकर सरकार ने अभी फिलहाल स्कूल खोलने का फैसला नहीं किया है।

यूपी में क्या कल से स्कूल खुलेंगे (UP School Closed)

यूपी में बेसिक के बाद 12वीं तक के स्कूलों को भी 16 जनवरी यानी आज तक बंद रखने का फैसला किया गया था। लेकिन आगे भी स्कूल खुलने के कोई आसार सामने नहीं आ रहे हैं। उत्तराखंड समेत दूसरे राज्यों में भी 14 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां कर दी गईं थीं। इसके बाद क्या स्कूल खुलेंगे, इसको लेकर पैरेंट्स के मन में सवाल हैं।

अच्छी बात यह है कि 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है। लेकिन छोटे बच्चों के पैरेंट्स के मन में बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर अभी भी असमंजस है। स्कूलों को खोलने का अभी कोई औपचारिक ऐलान हीं हुआ है।

Related News

--Advertiesment--

img