img

पीएम मोदी ने आज 37वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

img

नई दिल्ली, 25 अगस्त: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को 37वीं प्रगति (प्रो-एक्टिव गवर्नेंस एंड टाइमली इम्प्लीमेंटेशन) बैठक की अध्यक्षता की। इस मीटिंग में 8 प्रोजेक्ट और 1 योजना की समीक्षा की गई। इन आठ परियोजनाओं की 14 राज्यों से संबंधित 1,26,000 करोड़ रुपये की लागत है। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबित प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के अहमियत पर जोर दिया।

PM Modi

बैठक के दौरान पीएम ने ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे इस योजना के तहत विकसित तकनीकी प्लेटफॉर्म की कई उपयोगिताओं का पता लगाएं, ताकि नागरिकों को व्यापक लाभ का प्रावधान सुनिश्चित किया जा सके। इसके साथ ही प्रगति बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य के अधिकारियों को ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण और अस्पताल के बिस्तरों की उपलब्धता की निगरानी रखने का निर्देश दिया है।

वहीं इससे पहले 24 फरवरी 2021 को पीएम मोदी ने 36वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसमें 8 परियोजनाओं सहित 10 विषयों की समीक्षा की गई थी। इन परियोजनाओं में 3 सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय, 2 रेल मंत्रालय और ऊर्जा मंत्रालय, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और केंद्रीय गृह मंत्रालय की 1-1 परियोजनाएं शामिल थी।

 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद पीएम मोदी ने मार्च, 2015 को ‘प्रगति’ की शुरुआत की थी। इसके माध्यम से केंद्र सरकार महत्वपूर्ण कार्यक्रमों, परियोजनाओं और विभिन्न राज्य सरकारों की ओर से शुरू की जाने वाली परियोजनाओं की निगरानी और समीक्षा में मदद मिलती है।

 

 

 

Related News