“नॉरीचर” ने एक्टर पंकज त्रिपाठी को पशु आहार का बनाया ब्रांड एम्बेसडर, किसानों को इस बारे जागरूक करेगी कंपनी

img

देहरादून-04 जनवरी:- अनमोल फीड्स प्रा. लिमिटेड ने दो दशक पहले लाइवस्टॉक फीड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे। बाजार में गुणवत्तापूर्ण पशुधन आहार की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इसने हाल ही में अपने प्रमुख ब्रांड नॉरीचर के तहत कई उत्पाद लॉन्च किए हैं। नॉरीचर ज्यादा प्रगतिशील, तकनीक-संचालित, भविष्य के लिए तैयार एक समकालीन ब्रांड के सिद्धांत का मूर्त रूप है, जो पूरे भारत में पशुधन किसानों की जरूरतों को पूरा कर सकता है।

कंपनी ने आज मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी को अपना पहला ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने की घोषणा की है। वह कंपनी के पशु आहार ब्रांड नॉरीचर गोधेनु गोल्ड, मिल्क-ओ-मिल्क प्लस और सुपर 20 प्लस के ब्रांड एम्बेसडर होंगे। इसका उद्देश्य ’सिर्फ चुस्ती नहीं, पुष्टि भी’ की स्थिति निर्धारित करके लोगों की धारणाओं को बदलना है।

इस अभियान के बारे में बात करते हुए अनमोल फीड्स के प्रबंध निदेशक अमित सरावगी ने कहा, “हम अपने पशु आहार ब्रांड नॉरीचर गोधेनु गोल्ड के लिए एक हाई रीकॉल पैदा करना चाहते थे। हमारा बेहतरीन उत्पाद पंकज त्रिपाठी जैसे ब्रांड एम्बेसडर की मांग कर रहा था। अपनी अनोखी अभिनय शैली के कारण देश भर में उनका एक अनूठा आकर्षण है। वह फिल्मों की समृद्ध विरासत वाले एक ऊर्जावान और बहुमुखी अभिनेता हैं।

सही पशु आहार की आवश्यकता क्यों है

पंकज का आम आदमी वाला व्यक्तित्व हमारे ब्रांड मूल्यों में गूंजता है। हमें भरोसा है कि उनके साथ हुई यह सहभागिता न केवल हमारी मनचाही ब्रांड रिकॉल हासिल करने में सहायक सिद्ध होगी, बल्कि उचित पशु आहार को लेकर किसानों का रवैया आमूलचूल रूप से बदलने में दूर तक साथ निभाएगी। किसानों को इस बारे में शिक्षित और सजग बनाना हमारे अभियान का उद्देश्य है कि बेहतर नतीजों के लिए उन्हें सही पशु आहार की आवश्यकता क्यों है। हम उम्मीद करते हैं कि ’सिर्फ चुस्ती नहीं, पुष्टि भी’ हर किसान के दिमाग में बस जाएगा और उन्हें लंबे समय तक याद रहेगा।“

भारतीय पशु आहार बाजार 2020 में 942.4 बिलियन रुपये के मूल्य का हो गया था। उम्मीद है कि 2021-2026 के दौरान यह बाजार 12.5þ की सीएजीआर से वृद्धि करेगा। पूरे बाजार में पशु आहार की हिस्सेदारी 20þ है और भारतीय ग्रामीण बाजार की यह एक निरंतर बढ़ती और विकसित होने वाली श्रेणी है। इसके बावजूद जब पशुओं से अधिकतम लाभ लेने के लिए सही मिश्रित आहार को लेकर किसानों के जागरूक होने की बात आती है, तो इसमें बहुत बड़ी खाई नजर आती है।

मैं नॉरीचर की ब्रांड भाषा समझता हूं

अभिनेता और नॉरीचर गोधेनु गोल्ड के ब्रांड एम्बेसडर पंकज त्रिपाठी का कहना है, “खुद एक किसान का बेटा होने के नाते मैं नॉरीचर की ब्रांड भाषा समझता हूं। मैं ऐसी जगह से आता हूं जहां डेयरी व्यवसाय को फिर से जिंदा करने के लिए सही पशुधन आहार के बारे में शिक्षित किए जाने की बेहद जरूरत है।

नॉरीचर ने पिछले कुछ वर्षों में नवाचार करने की एक विशिष्ट पद्धति उत्पन्न की है, चाहे वह किसी उत्पाद का लॉन्च हो या ब्रांड निर्माण की पहल हो। नए विज्ञापन की संकल्पना किसानों को लक्षित करने हेतु की गई है। मैं यह सोचने के लिए प्रबंधन का आभारी हूं कि मैं उनके ब्रांड के साथ न्याय कर सकता हूं।”

गोधेनु गोल्ड का नाम लोगों के दिमाग में सर्वोपरि बना रहे

अनमोल फीड्स के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर सुकांत सामल ने कहा, “बाजार की पेशकशों में बदलाव की अगुवाई करते हुए हम हमेशा सबसे आगे रहे हैं। नॉरीचर की इस रोमांचक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए हम पंकज त्रिपाठी को धन्यवाद देते हैं। इस अभियान के जरिए हम न केवल किसानों को उचित पशु आहार की आवश्यकता के बारे में जागरूक करना चाहते हैं, बल्कि यह भी चाहते हैं कि नॉरीचर गोधेनु गोल्ड का नाम लोगों के दिमाग में सर्वोपरि बना रहे।“

नॉरीचर ब्रांड की पोजीशनिंग और इसकी मार्केटिंग से जुड़ी पहलों को लाइवस्टॉक फीड इंडस्ट्री की बदलती गतिशीलता प्रबल बनाने की दिशा में मोड़ दिया गया है। फिल्म आधारित इस अभियान में एक साधारण किसान को दिखाया गया है जो दूध बेचने के लिए गांव के मिल्क मार्केट में पहुंचता है। लेकिन उसका स्वागत पंकज त्रिपाठी एक बड़े अजीब सवाल के साथ करते हैं, जो उसे सोचने पर मजबूर कर देता है।

वह किसान के दूध वाले डिब्बे का आकार देखकर उसकी गाय की तुलना बकरी के साथ करते हैं। इसके बाद पंकज किसान को इस बारे में शिक्षित करते हैं कि किसी गाय को उसके उचित स्वास्थ्य और बेहतर दूध उत्पादन के लिए गोधेनु गोल्ड जैसे बेहतरीन पशु आहार की जरूरत क्यों पड़ती है।

Related News

--Advertiesment--

img