img


उत्तराखंड : क्या ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा होने पर केदारनाथ का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी? ये भी हो सकती है वजह

img

दीवाली के आसपास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए आने की संभावना बढती हुई नज़र आ रही है. आपको बता दें कि वह 4 या 5 नवंबर को उत्तराखंड और केदारनाथ पहुंच सकते हैं. इसकी दो वजहें सामने आ रही हैं. पहली तो यही कि 6 नवंबर से बाबा केदार धाम के कपाट शीतकाल के चलते अगले छह महीने के लिए बंद हो जाएंगे. और दूसरा कारण यह है कि केदारनाथ में पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा कर लिया गया है.

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की चारों गुफाएं बनकर तैयार हो गई हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी कपाट बंद होने से पहले बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं, लेकिन अभी स्थिति अस्पष्ट बनी हुई है. वहीँ बीते 7 अक्टूबर को जब पीएम मोदी उत्तराखंड दौरे पर आए थे तो केवल ऋषिकेश जाकर एम्स के कार्यक्रम में शरीक हुए थे.

हालांकि पीएम के इस दौरे के पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के केदारनाथ जाकर पुनर्निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने और पीएम के सलाहकार भास्कर खुल्बे के भी केदारनाथ पहुंचने से तब भी माना जा रहा था कि पीएम केदारनाथ जाएंगे, लेकिन उस वक्त वह नहीं गए. अब चूंकि भाई दूज के दिन केदारनाथ धाम यात्रा छह महीनों के लिए बंद होने वाली है, तो फिर पीएम मोदी के दौरे की संभावना बन गई है.

Related News